e district up website not working | इ डिस्ट्रिक्ट ; वेबसाइट हुई ठप्प जाने कारण

 यह  e district up website not working  लगभग 5 जनवरी के शाम को बाधित हुई थी। जिसमें कुछ लोगों का मानना था कि  11 जनवरी तक लगभग साइट पुनः चलने लगेगी लेकिन आज तारीख बढ़ गया है, आज तारीख 18 हो चुका है और साइट वैसे ही चल रही है जैसे रुकी हुई थी।

e district up website not working
e district up website not working


e district up website not working | इ डिस्ट्रिक्ट ; वेबसाइट हुई ठप्प जाने कारण 

आप सबको पता ही है यह e-District एक ऐसी वेबसाइट है जो किसी भी जिले को e-district अर्थात इंटरनेट पर उसके सारी सरकारी योजनाओं तथा राज्य के मिशन योजनाओं को लोगों तक ऑनलाइन माध्यम से पहुंचाने का कार्य करती है या दूसरी भाषा में कहें तो यह कंप्यूटरीकरण द्वारा लोगों को सरकारी योजनाओं की जानकारी देती है। साथ ही उस योजना का लाभ उठाने तथा आवेदन की सुविधा प्रदान करते हैं ।

पेंशन , खतौनी , विनमय , शिकायत और बहुत सारे प्रकार के प्रमाण पत्र बनाए जाते हैं इसी तरह कुल मिलाकर लगभग 210 प्रकार की sarvice देती है।

 

e district up website not working  इसमें हार्डवेयर में प्रॉब्लम होने की वजह से बंद हुई है लेकिन साइट पर जवाब खोलेंगे e-district की वेबसाइट तुम्हें ऊपर ही आपको एक सूचना दी जाती है कि अगर आपका काम ज्यादा जरूरी है और यहां से नहीं हो पा रहा है तो इसका इंतजार ना करें इसमें अभी काफी वक्त लग सकता है इसलिए उन्होंने वहां से e-sathi पोर्टल के माध्यम से अपनी सारी डाक्यूमेंट्स बनाने के लिए आग्रह किया है।


आज इस e district up website not working  बाधित हो जाने से बहुत सारे लोगों को परेशानी उठाना पड़ रहा है। किसी का फॉर्म भर के रुक गए हैं, किसी को पेंशन अप्लाई करना है बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ।


सरकारी सूचना -

इस समय वर्तमान में e district up website  के मैनेजर हैं श्रीमान प्रिंस कुमार ! जिनके अनुसार वेबसाइट पर मेंटेनेंस का कार्य रुक रहा है बाधित कर रहा है जिसकी वजह से सारी 210 की 210 सेवाएं बंद हो गई हैं।

बहुत सारे छात्रों को परेशानी उठाना पड़ रहा है किसी को प्रमाण पत्र आवेदन करना था, लेकिन वेबसाइट ही बंद हो गई है। किसी का आवेदन हो चुका है तो प्रमाण पत्र नहीं मिल रहा है।

बहुत सारे छात्रों का मेडिकल फिजिकल जाति प्रमाण पत्र आय प्रमाण पत्र बनवाने के लिए रुका हुआ है। लेकिन अब वेबसाइट ही नहीं चल रही है।

वेबसाइट पर जाने के बाद आप यह देख सकते हैं, कि इस वेबसाइट पर आप अगर कोई सर्टिफिकेट ऑनलाइन किए हुए हैं उसकी स्थिति को जांच कर सकते हैं कि वह pending में पड़ा हुआ है या Success हो गया या फिर आप उसका प्रमाण पत्र का सत्यापन कर सकते हैं दो ऑप्शन यहां पर खोल रहा है इस समय वेबसाइट पर जब प्रमाणपत्र का सत्यापन खोलेंगे तो वह यूपी ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर खुलता है।

e district up website not working
e district up website not working


वहां पर आप किसी भी प्रमाण पत्र का सत्यापन चेक कर सकते हैं, आय जात निवास विकलांग जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र सभी का या फिर आप डायरेक्ट भी गवर्नमेंट ऑफ़ उत्तर प्रदेश से यूपी ऑनलाइन पर जाकर वहां से चेक कर सकते हैं या फिर आपकी डिस्ट्रिक्ट से डायरेक्ट लिंक से होते हुए वहां पर जाएं।

अगर आप e district up website not working के वजह से अगर आप  ऑफिशल वेबसाइट से संपर्क करना चाहते हैं , तो जरूर करें सेंटर ऑफ ई गवर्नेंस अधिकारी से इस प्रॉब्लम की हल के बारे में बात कर सकते हैं। अगर आपको वहां पहुंचने में दिक्कत होती है तो हम आपको ईमेल आईडी या ऑफिस एड्रेस और उनका फोन नंबर भी यहीं पर दे देते हैं।

 आप यहां से भी संपर्क कर सकते हैं।

  •  e district contract 
  • Contact person - Ceg Help Desk
  • Phone no - 0522-2304706
  • Email id - ceghelpdesk@gmail.com

Note - अगर आप उनके एड्रेस पर पोस्ट करना चाहते हैं तो चाहे जैसे कीजिए। लेकिन अगर आप कॉल करके बात करना चाहते हैं, तो अभी आवाज विशेष ध्यान दें तो उनका फोन आप 10:00 बजे सुबह से लेकर शाम 5:00 बजे तक लगा सकते हैं। वह भी सोमवार से शनिवार तक रविवार को आपका फोन रिसीव नहीं करेंगे।

Google Docs क्या है? इसमें वीडियो कैसे जोड़े।


1 Comments

ब्लॉग पोस्ट से संबंधित सवाल पूछने के लिए आप हमें comment कर सकते है।

Previous Post Next Post