Find The Best Keywords For More Traffic Free

 ब्लॉगिंग के लिए सबसे अच्छे कीवर्ड कौन से हैं? (Find The Best Keywords For More Traffic Free) यह बात भले ही बहुत जरुरी नहीं लगती पर आपको यह बात विशेष ध्यान देनी होगी किसी आर्टिकल को रैंक करने में सबसे ज्यादा keywords का हाथ होता है। ऐसे जानते है की हम किस तरह से कीवर्ड्स की खोज की जाती है।  अंत में, SEO से संबंधित एक और विषय जिसका उत्तर देने में मुझे खुशी हो रही है। तो चलिए इसे करते हैं।

Find The Best Keywords For More Traffic Free
Find The Best Keywords For More Traffic Free

Find The Best Keywords For More Traffic Free

अगर आप बिगिनर ब्लॉगर हैं तो बिगिनर ब्लॉगर के लिए Keywords For More Traffic मुख्य समस्याएँ हैं-

  • CAN'T FIND A GOOD KEYWORD
  • CAN'T RANK ON THE KEYWORD
  • CAN'T GET ENOUGH TRAFFIC ON THE KEYWORD
  • TIPS FOR FINDING A GOOD KEYWORD

एक अच्छा कीवर्ड खोजने के लिए आपको कुछ कीवर्ड रिसर्च टूल का उपयोग करना चाहिए जिससे आप अच्छे कीवर्ड के लिए आईडिया प्राप्त कर सकें। कुछ प्रमुख खोजशब्द अनुसंधान उपकरण Keyword Research Tools हैं - Moz, SPYFU, Keyword Shitter(Free),आदि।

Find The Best Keywords Free

आप ब्लॉग पोस्ट के लिए कीवर्ड कैसे चुनते हैं? ब्लॉग पोस्ट का विषय महत्वपूर्ण है क्योंकि यह निर्धारित करता है कि आपको किन Keywords का उपयोग करना चाहिए। हालाँकि, पहले कीवर्ड चुनना और फिर उन्हें शीर्षक Title में उपयोग करना आसान है। एक कीवर्ड चुनना मुश्किल है क्योंकि हर किसी के पास एक विशिष्ट कीवर्ड नहीं होता है जो वे चाहते हैं कि उनका ब्लॉग हो। इसके बजाय, वे "व्यवसाय", "शिक्षा", आदि जैसी श्रेणियां बनाते हैं। 

अपने कीवर्ड चुनते समय शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह खोज इंजन में उपयोग किए जाने वाले संबंधित वाक्यांशों की खोज करना और More Traffic  के लिए  उन शब्दों की सूची बनाना है जो आपके विषय के लिए प्रासंगिक relevant हैं लेकिन अभी भी ब्लॉग पर खोजना मुश्किल है। 

Best Keywords For More Traffic

Find The Best Keywords For More Traffic Free
Find The Best Keywords For More Traffic Free

कीवर्ड पर ट्रैफ़िक प्राप्त करने के टिप्स , दरअसल! केवल कॉम्पिटिशन इन नॉट एनफ के लिए आपको कीवर्ड का सर्च वॉल्यूम भी देखना होगा।
सर्च वॉल्यूम देखने के लिए आपको जैसा ऊपर कहा गया है वैसा ही करना है गूगल पर कीवर्ड एनालाइजर या रिसर्चर सर्च करें और एक कीवर्ड सर्च करें तो राइट साइड में आप कीवर्ड का कॉम्पिटिशन और ट्रैफिक देख सकते हैं।
मेरी राय में यदि आप बिगिनर ब्लॉगर हैं तो आप 0.5 से कम प्रतियोगिता और प्रति माह 1k से अधिक ट्रैफ़िक वाले कीवर्ड का चयन करते हैं।

Tips For Ranking Keywords For More Traffic

कीवर्ड पर रैंकिंग के लिए टिप्स, यदि आप एक शुरुआती ब्लॉगर हैं और competition keyword पर रैंक नहीं कर सकते हैं तो आपको उन चीजों को करना होगा जो मैंने बताया था कि आपको सबसे कम प्रतिस्पर्धा competition वाले कीवर्ड का उपयोग करना है। सबसे कम कॉम्पिटिशन वाले कीवर्ड को खोजने के लिए कई पेड और फ्री टूल्स हैं।

आप गूगल कीवर्ड एनालाइजर पर सर्च कर सकते हैं या जिससे आपको कीवर्ड पर मुकाबला competition देखने को मिलेगा। मेरी राय में मैं आपको सुझाव दूंगा कि यदि आप ब्लॉगिंग में शुरुआती हैं तो 0.5 से कम प्रतियोगिता वाले कीवर्ड का चयन करें।

Best Keywords For More Traffic Conclusion -

यह कीवर्ड रिसर्च पर मेरा विचार था SEO के लिए पहला कदम Keyword research है इसलिए यह सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। और मुझे आशा है कि मैंने आपको Keyword Research से सम्बंधित सभी प्रश्नों को हल करने में मदद की है।

अगर इसे संक्षिप में कहे Keywords For More Traffic तो आप इसे इस  तरीके से समझ सकते है , जो बहुत ही आसान होगा  समझने के लिए अपने कीवर्ड चुनते समय शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह खोज इंजन में उपयोग किए जाने वाले संबंधित वाक्यांशों की खोज करना और उन शब्दों की सूची बनाना है जो आपके विषय के लिए प्रासंगिक relevant हैं लेकिन अभी भी ब्लॉग पर खोजना मुश्किल है। 

अगर यंहा दी गयी जानकारी को आप सही तरीके से पूरा फॉलो करते है तो आप निश्चित ही बहुत काम समय इसका रिजल्ट देखोगे। 

Extra knowledge - 


Post a Comment

ब्लॉग पोस्ट से संबंधित सवाल पूछने के लिए आप हमें comment कर सकते है।

Previous Post Next Post