How to get best instagram reels & page view

आप अगर best instagram reels बनाते होंगे तो आपको भी अपने रील्स पर views  लाने की कोशिश करते होंगे। जब आप most liked instagram reel को देखते होंगे तो लगता होगा। आपका भी तो वैसे ही है , फिर व्यू क्यों नहीं आ रहे।  आज आपको हम बताएँगे की आप कैसे best instagram reels बनाकर view ला सकते है। 

How to get best instagram reels & page view

How to get best instagram reels & page view

best instagram reels पर अधिक व्यूज प्राप्त करने में आपकी मदद करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं। आप इन्हे सही से अपनाएंगे तो यकीनन आपके वीडियो पैर व्यू बढ़ जायेंगे क्युकी ऐसे बहुत लोगो ने किया है। और मैंने भी एक बार आपको भी जरूर आजमाना चाहिए। 

Get best instagram reels trick 🙋

shared a reel:

 अपने रील का प्रचार करें, अपने रील को अपने अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर, अपनी इंस्टाग्राम कहानियों पर और अपने बायो में अधिक ट्रैफ़िक लाने के लिए shared a reel साझा करें। जब आप आपने reels  को shared a reel करते है ,तो उसके ट्रैफिक लेन के बहुत केंद्र हो जाते है। 

Use relevant hashtags:

 प्रासंगिक हैशटैग का उपयोग करे,: व्यापक दर्शकों तक पहुंचने में सहायता के लिए अपने रील के कैप्शन में उपयोग करने के लिए लोकप्रिय और प्रासंगिक हैशटैग का अनुसंधान करें। यह बात विशेष ध्यान रखे आपका जिस प्रकार का विडिओ है , hashtags भी वैसा ही रहे। अगर आप ऐसा नहीं करते तो वो पोस्ट व्यू नहीं ला पायेगी। 

अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ सहयोग करें:

 समान ऑडियंस वाले अन्य उपयोगकर्ताओं तक पहुंचें और रील पर सहयोग करें। इससे आपको नए दर्शकों तक पहुंचने में मदद मिल सकती है. जिस प्रकार का आप reel बनाते है अगर वैसा कोई और भी बना रहा है , उसके अच्छे व्यू है उसके वीडियो पर तो आप उसके साथ अपने वीडियो पर भी view ला सकते है। आपको उससे संपर्क करना चाहिए। उसके साथ आप अपना shared a reel करें। 

How to get best instagram reels & page view
How to get best instagram reels & page view

shared a reel right time:

 सही समय पर पोस्ट करें, आपको यह बात थोड़ा ;लगेगा लकिन ये बहुत मायने रखता है। आपके फॉलोवर  कब इंस्टाग्राम पर ज्यादा ऑनलाइन है।  अपने दर्शकों के समय क्षेत्र पर विचार करें और अपनी रील को ऐसे समय पर पोस्ट करें जब वे Instagram पर सबसे अधिक सक्रिय हों।

Create engaging content: 

आकर्षक सामग्री बनाएँ, सुनिश्चित करें कि आपकी रील मनोरंजक, सूचनात्मक या शैक्षिक है ताकि उपयोगकर्ता इसे देखने और साझा करने के लिए प्रोत्साहित हों। ऐसा हो की देखते है क्लिक जरूर करें। 

Add music:

 संगीत जोड़ें, यह आपको आपके वीडियो पैर आने वाले लोगो को रोक कर रखता है।  संगीत आपके रील में ऊर्जा और अपील जोड़ने का एक शानदार तरीका हो सकता है, इसलिए एक लोकप्रिय गीत या साउंडट्रैक को शामिल करने पर विचार करें।

Interact with your audience:

अपने दर्शकों के साथ बातचीत करें: अपने दर्शकों को अपनी सामग्री में व्यस्त रखने और रुचि रखने के लिए अपनी रील पर कॉमेंट और संदेशों का जवाब दें। जिससे आप समझ जायेंगे वो कैसा वीडियो ज्यादा पसंद कर रहे है। फिर आप वैसे ही कंटेंट बना दीजिये। 

Use Instagram's editing tools:

 इंस्टाग्राम के एडिटिंग टूल्स का उपयोग करें अपनी रील को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए इसमें विशेष प्रभाव, टेक्स्ट और फिल्टर जोड़ने के लिए इंस्टाग्राम के एडिटिंग टूल्स का उपयोग करें। वैसे ये कमाल का परिवर्तन कर देता है आपके वीडियो में आपको इसका प्रयोग जरूर करना चाहिए। 

How do I grow my instagram page ?

आप निचे दिए गए tricks & tips को अगर अपने पेज में अपनाते है तो यकीं मानिये आपके पेज पैर बिलकुल best instagram pages के तरह ही व्यू आएंगे शुरुआती दिनों में धैर्य रखे। 

Tricks for Grow instagram pages

How to get best instagram reels & page view
How to get best instagram reels & page view

Post Consistently -

 लगातार पोस्ट करें नियमित रूप से पोस्ट करना महत्वपूर्ण है ताकि आपके Followers आपकी सामग्री को नियमित रूप से देख सकें। दिन में कम से कम एक बार पोस्ट करने का प्रयास करें, और ट्रैक पर बने रहने में सहायता के लिए Hootsuite या बाद में शेड्यूलिंग ऐप scheduling app का उपयोग करने पर विचार करें।

Use Relevant Hashtags -

 प्रासंगिक Relevant हैशटैग का उपयोग करें , हैशटैग आपकी सामग्री को नए दर्शकों तक पहुंचाने में मदद करने का एक शानदार तरीका है। आपके आला में रुचि रखने वाले लोगों द्वारा खोजे जाने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए Relevant और लोकप्रिय हैशटैग का उपयोग करें।

Engage With Your Followers -

 अपने Followers से जुड़ें टिप्पणियों comment और प्रत्यक्ष संदेशों का जवाब दें, और अपने Followers को दिखाएं कि आप उनकी प्रतिक्रिया की परवाह करते हैं। यह आपके दर्शकों के बीच विश्वास और वफादारी बनाने में मदद करेगा।

Collaborate With Other Instagrammers -

 अन्य इंस्टाग्रामर्स के साथ सहयोग करें ,अपने आला में अन्य इंस्टाग्रामर्स के साथ सहयोग करना नए दर्शकों तक पहुंचने और अधिक Followers को प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है। आप अपनी पोस्ट में एक-दूसरे को फीचर करके या संयुक्त गिवअवे या इवेंट की मेजबानी करके ऐसा कर सकते हैं।

Use Instagram Stories -

इंस्टाग्राम स्टोरीज का उपयोग करें, इंस्टाग्राम स्टोरीज पर्दे के पीछे की सामग्री को साझा करने और अपने दर्शकों से जुड़ने का एक मजेदार और आकर्षक तरीका है। अपनी दृश्यता बढ़ाने के लिए अपनी कहानियों में प्रासंगिक हैशटैग और स्थान टैग का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

Tricks for Grow instagram pages

याद रखें, आपके इंस्टाग्राम पेज को बढ़ने में समय और मेहनत लगती है, इसलिए धैर्य रखें और अपने प्रयासों के अनुरूप रहें। इन युक्तियों के साथ, आप एक संपन्न Instagram उपस्थिति बनाने की राह पर होंगे! यकीनन आपका page बिलकुल best instagram pages की तरह grow  करेगा। 

➡➡➡➡➡

 जब आप most liked instagram reel को देखते होंगे तो लगता होगा। आपका भी तो वैसे ही है , फिर व्यू क्यों नहीं आ रहे।कैसे best instagram reels बनाकर view ला सकते है।  

2 Comments

ब्लॉग पोस्ट से संबंधित सवाल पूछने के लिए आप हमें comment कर सकते है।

Previous Post Next Post